Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye 2022। Top 15+ तरीके।

बहुत से लोग गूगल पर जाकर Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye सर्च करते है, लेकिन फिर भी उन्हें सही जवाब नही मिलता है, क्योकि कई लोग ऐसे भी है, जो Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye अच्छी तरीके से नही जानते है, और गूगल पर अपने इस सवालों के जवाब दे देते है

यदि आप भी उनमे से ही एक जो गूगल पर बिना पैसे लगाये पैसे कैसे कमाए सर्च करते है, तो बहुत सही जगह पर विजिट किये है, यहाँ पर हम आपको Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye इसके बारे में पुरे डिटेल में जानकारी देने वाले है, और आप सभी से निवेदन है, की इस लेख को पूरा अंत तक जरुर पढ़े

आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन बिना किसी investment के पैसे कमा रहे है, लेकिन अभी भी कई लोग इसके बारे में अच्छी तरीके से नही जानते है, ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कॉम्पटीशन बढ़ता जा रहा है, और कुछ ही ऐसे जेन्वन तरीके है, जिसकी मदद से आप लाखो की कमाई कर सकते है

बहुत से लोग ऑनलाइन बिज़नेस करके पैसे कमाने की सोच रखते है, लेकिन उसके बदले में उस बिज़नेस में पैसे भी लगाने पड़ते है, जो की हर किसी के बस की बात नही है, इसलिए हमने इस ब्लॉग की मदद से कई ऐसे कार्य है, जिसे करने के बाद आपको अच्छे पैसे मिल सकते है, इस लेख की मदद से हम कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानेंगे, जिससे आपको बिना किसी इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने में मदद मिलेगी

यदि आप Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye  जानना चाहते है, तो इस ब्लॉग को पढने के बाद आप एक एक्शन टेकर हो जायेंगे, और अंत तक आपको बिना किसी invest के पैसे कमाने के बारे में जानकारी मिल जायेगी

bina-investment-ke-paise-kaise-kamaye

Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye। बिना पैसे लगाए पैसे कैसे कमाए 2022?

विषय सूची-

यदि आप भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है, तो आपको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा, क्योकि हम यहाँ पर अपने इस लेख की मदद से Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye बिना पैसे लगाए पैसे कैसे कमाए इस सवाल के बारे में जानकारी शेयर करने वाले है।

भारत के अन्दर बहुत से ऐसे युवा है, जो पढ़े लिखे ना होने के ल]कारण पैसे नही कमा पाते है, लेकिन इस लेख में कुछ ऐसे tips आपके साथ साझा करेंगे, जिसके बारे में जानने के बाद बिना किसी इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने लगेंगे।

1- ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए-

बहुत से लोगो का सवाल आता है, की आखिर याग ब्लॉगिंग क्या है, और इससे पैसे कैसे कमाए, तो हम अपने इस लेख में इस टॉपिक को भी कवर करेंगे, ब्लॉगिंग एक ऐसा साधन है, जिसका इस्तेमाल करके हर कोई बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमा सकता है, लेकिन उसे इस तरीके को अपनाकर पैसे कमाने के लिए कुछ समय देना पड़ेगा।

दोस्तों बहुर कम लोग जानते है, की ब्लॉगिंग करके भी पैसे को कमाया जा सकता है, लेकिन अभी भी बहुत से लोगो को इसके बारे में बहुत कम  जानकारी है, यदि आप ब्लॉगिंग का इस्तेमाल करके बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ढेर सारे पैसे कमाना चाहते है, तो निचे दिए गए लेख को ध्यानपूर्वक पढ़े।

सबसे पहले अपने ब्लॉगिंग की जर्नी को शुरू करने के लिएआपको एक होंस्टिंग व एक domain नाम की जरुरत पड़ेगी, जब हम अपने किसी भी सवाल को गूगल में सर्च करते है, तो गूगल हमें किसी न किसी ब्लॉग या वेबसाइट पर भेज देता है, यही होती है, वह वेबसाइट इसकी मदद से कुछ गिने चुने लोग दिन के लाखो रूपये तक की कमाई कर रहे है।

मेरे हिसाब से यदि आप अपना ब्लॉग बनाना चाहते है, तो आप wordpress की तरफ जा सकते है, इसके लिए आपको एक web hosting लेने की जरुरत पड़ सकती है, और इसी के साथ में एक domain नाम लेने की आवश्यकता पड़ेगी, जिसे आपको होस्टिंग के साथ connect करना पड़ेगा और कुछ ही मिनटों के अंतराल में आपकी एक वेबसाइट बनकर तैयार हो जायेगी।

लेकिन इस पोस्ट में हम बिना किसी इन्वेस्टमेंट पैसे कैसे कमाए, इसके बारे में जानकारी देने वाले है, इसलिए आप यदि एक बिगीनर है, तो आप google.com की तरफ जा सकते है, इससे आप शुरू कर सकते है, लगभग 1 साल काम करने के बाद जब आपको पैसे आने शुरू हो जाए तो wordpress की तरफ जा सकते है।

और अगर आप इस बिज़नेस में ठोस बहुत इन्वेस्टमेंट करके अच पैसा कमाना चाहते है, तो मेरे हिसाब से पहले से ही एक होस्टिंग खरीद ले, जो की आपको 2 से 3 हजार के  बिच में आ जायेगी, और इसी के साथ में आपको एक domain नाम फ्री में मिल जाएगा।

Blogging kaise shuru kare। 2022 में ब्लॉगिंग कैसे करें।

जैसे-जैसे आपके ब्लॉग पर विजिटर आते जायेंगे,  वैसे-वैसे आपकी अर्निंग बढ़ते जायेगी, अपने अपने ईसिस ब्लॉग के माध्यम से कई तरीके से पैसे कमा सकते है, और एक सबसे अच्छा गूगल एडसेंस है, आप इसकी मदद से से भी अपने ब्लॉग को monotize करके पैसे कमा सकते है।

शुरू के समय में google adsense का approval लेकर आप पैसे कमा सकते है, और बाद में धीरे-धीरे अपने ब्लॉग को `और तरीके से पैसे कमाने के लिए ग्रो कर सकते है।

2- Affiliate Marketing से पैसे कमाए-

Affiliate marketing भी एक ऐसा तरीका है, जिसे आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते है, और लाखो रुपये कमा सकते है,  यह भी एक अच्छा तरीका है, ऑनलाइन पैसे कमाने का, भारत के अन्दर लाखो लोग इस मेथड का इस्तेमाल करके पैसे कमा रहे है, और यदि आप इस तरीके को अपनाकर पैसे कमाना चाहते है, तो इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े।

Affiliate marketing में आपको किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर शेयर करना होता है, और जब कोई यूजर उस लिंक पर क्लिक करके कोई प्रोडक्ट खरीदेगा, तो आपको उसका कमीशन मिलेगा, इस तरीके को अपनाकार लोग लाखो तक की कमाई कर रहे है, इसके लिए आप आपको कुछ Shopping कंपनियो के Affiliate Program को ज्वाइन करना होगा।

जैसे-  Amazon, Flipkart, Snapdeal आदि इनके अफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए आपके पास Blog, Youtube Channel या किसी सोशल मीडिया की जरूरत होगी जहाँ कुछ अच्छे फॉलोवर हो जहाँ आप इन कंपनियो के अफिलिएट लिंक प्रमोट कर सके।

जैसे ही आप शोशल मिडिया पर Affiliate link को शेयर करेंगे, तो आपको अच्छा कमिशन मिलेगा, लेकिन याद रहे यह कमीशन आपको कोई यूजर आपके लिंक से प्रोडक्ट खरीदता है, तब आपको मिलेगा, भारत में ऐसी कई सारी कंपनिया है, जिसपर एक प्रोक्ट पर 15% से भी ज्यादा का कमीशन मिलता है।

यदि आप USA ऑडियंस को टारगेट कर रहे है, तो आपके पास बहुत सी अपोर्चुनिटी आ सकती है, क्योकि यहाँ पर आपको कन्वर्जन ज्यादा मिल सकता है, और यहाँ पर लोग किसी भी वेबसाइट से प्रोडक्ट को buy कर लेते है, इस हिसाब से india में अभी कई लोग ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में नही जानते है।

3- Facebook से पैसे कैसे कमाए-

दोस्तो Facebook सिर्फ मनोरंजन का जरिया नही है यह आज के समय सबसे बेहतर पैसे कमाने का तरीका भी है जो टोटली फ्री है यहाँ एक रूपये भी Investmet करने की जरूरत नही है और आप इससे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते है।

facebook पर एक पेज बनाकर उसमे नए-नए contant को अपलोड करके अच्छा पैसा कमा सकते है।  जब आपके facebook पेज पर 10k फॉलोवर हो जायेगे। तब आप इसे monotize करके इससे पैसे कमा सकते है। याद रहे facebook से पैसे कमाने के लिए आपको केवल एक नीच को पकड़कर उसी से रिलेटेड contant को पब्लिश करना है।

दोस्तो किसी सोशल मीडिया से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ फॉलोवर अर्थात User Base की जरूरत होती है अगर आपके Facebook पर कुछ User है तो आप उनका Use कर सकते है और बिना इनवेस्टमेंट के पैसे कमा सकते है।

अगर आपके Facebook पर कोई User Base नही है या आप Facebook Use ही ना करते हो तो भी आप आज ही Facebook पर अपना एकाउंट बना सकते है और Video, Text, Image आदि शेयर कर सकते है जिससे आपके Facebook पर अच्छे फॉलोअर्स बन सकते है।

ध्यान रहे कि यहाँ आपको अपनी बनाई गयी Video, Text, Image शेयर करना है दूसरे का कापी या डॉउनलोड करके नही वरना आप पर कोई विश्वास नही करेगा और ना ही आप Facebook पर कोई User Base बना पायेगे।

जब आपका कुछ अच्छा User Base बन जाता है तो फिर आप आप Affiliate Marketing, Refer And Earn, कोई प्रोडक्ट सेल करके तमाम तरह से फेसबुक से पैसे कमा सकते है इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए आप पढे इसमें इसके बारे में कंपलिट जानकारी मिलेगी।

4- कोचिंग क्लासेस से बिना इन्वेस्ट किये कैसे कमाए-

अगर आप पढाई के साथ में एक अच्छा income source चाहते है, तो आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन कोचिंग क्लासेस शुरू करके पैसे कमा सकते है, यह ख़ास करके उन लोगो के लिए है, जो ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है।

अच्छे मार्क्स के लिए लोग अपने बच्चो को ऑनलाइन कोचिंग क्लासेस (Coaching Classes) जॉइन करते हैं, बल्कि कोरोनावायरस महामारी के चलते स्कूल बंद हो गए है जिसके चलते ऑनलाइन कोचिंग (Online Coaching) की ओर लोगों का ध्यान ज़्यादा बढ़ा है इसलिए यह एक अच्छा अच्छा income sourse हो सकता है, बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने के लिए, आप पैसे कमाने के लिए इअसे भी इस्तेमाल कर सकते है।

5- बिना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन मार्केटिंग से कैसे कमाए-

भारत में ऑनलाइन मार्केटिंग  काफी धड़ल्ले से चलने वाला बिज़नेस है इसके अंतर्गत किसी भी तरह की वस्तु जैसे महिलाओ के उपयोग की वस्तुए, किराने का सामान, कपड़े या अन्य कोई भी वस्तु आप ऑनलाइन सेल कर सकते है।

इसके लिए आपके ऑडियंस का होना बहुत जरुरी है, सबसे पहले आप किसी भी प्लेटफोर्म पर एक यूजर बेस  बनाये, इसके बाद आप इस तरीके को अपनाकर पैसे कमा सकते है, इसमें आपको एक ब्लॉग या वेबसाइट की जरुरत पड़ सकती है, जिसके ऊपर आप अपने सभी प्रोडक्ट को लिस्ट करके ऑनलाइन  सेल कर सकते है।

6- बिना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन व्यवसाय करके कैसे कमाए-

वर्तमान में इंटरनेट से जुड़ना बहुत ज़्यादा ज़रूरी हो गया है, इसलिए ज़्यादातर व्यवसाय ऑनलाइन भी मौजूद हैं यह साबित हो चुका है कि, ऑनलाइन उपस्थिति वाले स्मॉल बिज़नेस (Small Business) उन व्यवसाय से बेहतर हैं जिनकी ऑनलाइन उपस्थिति नहीं है।

सोशल मीडिया विशेषज्ञ (Social Media Specialist), ब्लॉगर्स (Blogers), वेबसाइट डिज़ाइनर और डेवलेपर की डिमांड इन दिनों ज़्यादा है,  ऐसे व्यवसायों को केवल बुनियादी कंप्यूटर प्रणाली, सॉफ्टवेयर और हाई स्पीड इंटरनेट की ज़रुरत होती है।

गोस्ट राइटिंग (Ghost Writing), फ्री-लांसिंग (Freelancing) और ऑनलाइन ट्रांसलेशन सर्विसो के द्वारा 2022 में लाखो रुपये कमाया जा सकता है।

7- पेटीएम एजेंट बनकर कैसे कमाए-

आप 2022 में बिना किस इन्वेस्टमेंट के Paytm Agent बनकर भी पैसे कमा सकते है इसके लिए निम्न योग्यता जरुरी है –

  • उम्र 18 से अधिक होनी चाहिये
  • एक स्मार्टफोन होना जरुरी है
  • साथ ही कम्युनिकेशन स्किल भी अच्छी होनी चाहिये

पेटीएम एजेंट बनाने के लिए अप्लाई कैसे करे?

  • अप्लाई करने के लिए सबसे पहले Paytm पोर्टल पर जाए।
  • अब फॉर्म में पूछी गई जानकारी दर्ज करे।
  • फिर Rs. 1000 की फ़ीस का भुगतान करे।
  • और आखिर में डॉक्यूमेंट जमा करवा दे।
  • इस तरह से आप Paytm Agent बनकर भी अपना बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है।
8- ऑनलाइन बुक स्टोर से पैसे कैसे कमाए-

भारत में लोगों को बुक्स या नॉवेल पढने का बहुत शौक होता है. ऐसे में ऑनलाइन बहुत सी बुक्स मंगाते हैं या फिर ऑनलाइन ही बुक्स को पढ़ना पसंद करते हैं. ऐसे आप इस तरीके को स्टार्ट करते है तो आप एक अच्छी कमाई कर सकते है।

आप लोगों को ऑनलाइन बुक सप्लाई कर सकते हैं या फिर आप अपना ऑनलाइन एप्प भी शुरू कर सकते हैं. जिसके लिए आपको कुछ इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ेगी, यहाँ से लोग आपके बुक स्टोर से बुक्स खरीद सकते हैं या फिर ऑनलाइन पढ़ भी सकते हैं।

9- कुकिंग क्लासेस से पैसे कैसे कमाए-

आज के समय में खाना खाने का शौक हर किसी को होता है, लेकिन खाना बनाने का शौक हर किसी को नही होता है. अगर आपके अन्दर ऐसे गुण है जिसमे आप किसी को अपनी रेसिपी बनाकर सिखा सके, तो आप ऑनलाइन कुकिंग क्लासेस स्टार्ट कर सकते है।

कुछ ऐसे लोग भी है जो google पर अच्छी रेसिपी सर्च करते रहते है, जिसमे कई बार उन्हें अच्छा रिजल्ट नही मिलता है, ऐसे आप कुकिंग क्लासेस देकर लोगों को अच्छी कुकिंग सिखा सकते है। आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीके से कुकिंग क्लासेस देकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

10- बिना इन्वेस्टमेंट के डाटा एंट्री करके कैसे कमाए-

अगर आपके भी पास लैपटॉप या फोन है तो आप तैयार हो जाए पैसा कमाने के लिए, क्योकि आज हम एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बात करने जा रहे है जिसे 12th पास का बच्चा भी आसानी से करके पैसा कमा सकता है।

जि हां आपने बिल्कुल सही सुना, मै बात कर रहा हूँ data entry business के बारे में जो काफी सालो से चला आ रहा बिज़नेस है आज के समय में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है।

जो डाटा एंट्री का काम घर बैठे स्टूडेंट और हाउसवाइफ को देती हैं जिसके फलस्वरूप डाटा एंट्री का काम करके घर की महिलाएं और बच्चे हजारों रुपए प्रतिमाह कमाते हैं, समय के अलावा इस व्यवसाय में कुछ भी निवेश नहीं करना पड़ता है लेकिन कमाई अच्छी खासी हो जाती है।

12- ऑनलाइन फोटोज को सेल करके पैसे कैसे कमाए-

 Online Photos सेल करके आप बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमा सकते है, , आप अपने ही द्वारा खींचे गए photos को सेल करके एक अच्छा व सेल्फ बिज़नेस भी डेवलोप कर सकते है। और online photos को सेल करके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप भी फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, या आप फोटो को खींच कर सेल करना चाहते हैं। तो आप बहुत अच्छा पैसा इस फील्ड में बना सकते हैं। कुछ लोग ऑनलाइन photos को सेल करके अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं।

दोस्तों अगर आप भी इस बिज़नेस करना चाहते हो तो सबसे जरूरी चीज है। की आपके पास फोटो खींचने के लिए मोबाइल या DSLR कैमरा होना चाहिए। जिसकी मदद से आप फोटो खींच सको। आज के टाइम में ऐसे-ऐसे मोबाइल phones आ गए हैं।

जिसकी मदद से खींचे गए पिक्चर की क्वालिटी काफी अच्छी होती है। और phones भी काफी सस्ता होता है। तो अगर आप DSLR Camera नहीं खरीद सकते हो। तो आप मोबाइल फ़ोन से ही फोटो को खींच कर ऑनलाइन सेल कर करके अपने बिज़नेस को आगे बढ़ा सकते है।

13- शोशल मिडिया पर विडियो अपलोड करके पैसे कैसे कमाए-

बिना किसी इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने के लिए आज बहुत सारे लोग यूट्यूब के जरिये घर बैठे फ्री में बिज़नेस करते है, और यह ऑनलाइन पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका है। जिस बिज़नेस को करके आप पैसे और नाम दोनों कमा सकते है।

लेकिन इसके लिए आपको Youtube Channel बनाकर लगातार Youtube Video upload करने पड़ते है। तभी आप Youtube पर सफलता प्राप्त कर सकते है।

How to Make Youtube Video.

जो लोग Youtube पर नये है, और जिन्होंने अपना Youtube बिज़नेस शरू किया है। उन्हें Youtube videos बनाने में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसका मुख्य कारण है, नॉलेज आपको एक बात का पता होना चाहिए। की जिस किसी भी टॉपिक पर आपको जानकारी है। आप उसी टॉपिक पर विडियो को क्रिएट करे। 

विडियो बनाने के लिए, निच क्या है? (What’s the point of making a video)

youtube पर विडियो बनाकर अपने business को आगे बढ़ाने के लिए सबसे जरुरी यह है, की निच (category) का चुनाव करना। जैसे- cooking, playing, learning, gamming आदि टॉपिक पर विडियो बनाकर अपलोड करे।

youtube से पैसे कमाने के लिए सबके मन में कई तरह के सवाल आते है। कि अपने Youtube बिज़नेस के लिए Youtube Video कैसे बनायें।

किसी भी वीडियो की शरुवात एक आईडिया या टॉपिक से होती है। जिस पर आप वीडियो बनाना चाहते है। इसलिए सबसे पहले आपको Youtube Video idea या फ़िर टॉपिक को ढूंढना है।

जिस पर आप वीडियो बनाना चाहते है। और निरंतर विडियो बनाकर चैनल पर अपलोड करना है,  जिसके फलस्वरूप धीरे-धीरे आप अपने बिज़नेस को एक नए रास्ते पर ले जा सकते है।

14- बिना इन्वेस्टमेंट के freelancing से पैसे कमाए-

freelancing में आप योग्यता और स्किल के अनुसार पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपको freelancing वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल बनानी है। उसके बाद आपको अपने एक्सपीरियंस को वहा पर मेंशन करना है।

इसके लिए आपको एक बात का आवश्यक ध्यान रखना है, की आपको अपनी प्रोफाइल में यह जरुर मेंशन करना है। की आप एक घंटे का कितने रुपये चार्ज करेंगे। क्योकि कोई भी कस्टमर आपको आपकी प्रोफाइल देखकर ही काम देगा। जिससे आप एक अच्छी खासी अर्निंग कर सकते है।

freelancing करने के लिए टॉप 3 वेबसाइट-

  • Freelancer
  • Fiverr
  • उपवर्क

 

15- online courses sell करके पैसे कैसे कमाए-

यदि आप एक Skilled Prosional या किसी विषय के बारे में व्यापक ज्ञान रखने वाले व्यक्ति हैं। और 2022 में बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है। तो आप अपने ज्ञान को दुनिया के साथ साझा करना स्टार्ट कर दीजिये।

यह एक साथ पढ़ाने और कमाने का सही तरीका है। एक Online Course के साथ, आप जीवन भर के लिए एक Passive Income Stream बनाने में सक्षम होंगे।

इसके लिए आपको अपने Blog, Social Media, Traffic और Target Customers पर अपना समय लगाने की आवश्यकता है। इन सभी माध्यम के जरीए आप ऑनलाइन कोर्स से पैसे कमाने के लिए एक Online कोर्स बनाना पड़ेगा।

बस अपने समय को निवेश करने की आवश्यकता है। जो In-Demand है, और आपको अपने Target Audience तक आपको इस कोर्स को पहुचना है। यह एक अच्छा स्कोप है।

16- बिना इन्वेस्टमेंट के ebook writing से पैसे कमाए-

2022 में Ebook se paise kaise kamaye – क्या आप जानते है,  Ebook लिखकर भी पैसे कैसे कमा सकते है। अगर आपको लिखने का शौक है, तो आप बुक लिखकर पैसे कमा सकते है।

सबसे पहले आपको ये सोचना है कि, आपको क्या लिखना पसंद है। या आप कौन से subject पर आप अच्छी तरीके से कुछ लिख सकते है। जो किसी की help कर सकता है। जैसे health, seo, internet, motivation, cooking या कोई अच्छी story पर लिखकर एक अच्छा पैसा कमा सकते है।

eBook writing क्या होती है, Ebook writing से पैसे कैसे कमाए।

E+ book यानी electronic book  कोई book कागज़ पर ना लिखी जाए। और उसको ऐसी जगह लिखा जाए जैसे – mobile और computer पर पढ़ा जा सकता हो उसको ebook कहते है।

2022 में Ebook writing से पैसे कैसे कमाए-2022 me ebook writing se piase kaise kamaye?

ebook writing करके पैसे कमाना काफी आसान है। आप ebook को लिखकर sell करके पैसे कमा सकते है। आप सबसे popular और esay तरीका ये है, की आप उसको amazon की kindle website पर sell कर सकते है। जहाँ से आपको कस्टमर भी मिल जायेगे। और आपकी ebook भी सेल हो जायेगी।

kindle भी amazon की website है। ये बहुत बड़ी e-commerce website है। जहा बहुत से लोग इस site पर बुक को पढने और खरीदने आते है। जहा से आपकी भी ebook सेल होगी।और आपकी अर्निग होने लगेगी।

आपको इस पर account बना है, और अपनी ebook यहाँ publish करनी है। जिससे आपकी e-book sell list में submit हो जाएगी। जब जिसको भी बुक पसंद आयेगी वो आपकी e-book खरीद सकता है। इसके अलावा आप अपनी ebook को और भी कई तरीके से सेल  कर सकते है। जैसे- ब्लॉग, युट्यूब, फसबुक आदि माध्यम से भी बेच सकते है।

17- App development से पैसे कमाए

इंटरनेट आज दुनिया की सबकी पहली पसंद हैं, क्योकि आजकल अधिकतर काम इंटरनेट के माध्यम से किये जा रहे हैं। बहुत से ऐसे लोग है। जो एप्स का निर्माण करते है।

जिससे लोगों का समय बचाया जा सकता है, जिससे लोगों के अधिकतर काम उनके मोबाइल फोन के जरिये ही हो जाते हैं। जैसे कि फ्लिप्कार्ट एवं अमेज़न एप्प से शॉपिंग करना, ऐसे ही आप भी 2022 में मोबाइल एप्प बनाकर पैसे कमा सकते है।

एप्प से पैसे की कमाई किस तरह होती हैं?

एप्प बनाने से पहले आप यह जान लें। कि एप्प से कमाई कैसे होती हैं। आपको यह जानकारी होना बेहद आवश्यक हैं, कि एप्प के जरिये पैसे की कमाई एडवरटाइजिंग नेटवर्क के माध्यम से होती है। एंड्राइड एप्प बनाने के बाद ऐड प्रोवाइडर कंपनी में खुद को साइन अप करते हैं।

वहां से उन्हें एक एप्प कोड मिलता है। उस कोड को वे अपने बनाये हुए एंड्राइड एप्प में ऐड कर देते हैं। जिसके बाद कोई भी व्यक्ति उस एड पर क्लिक करेगा। तो वहा से app develpers की कमाई होने लगेगी।

बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कैसे कमाए- इससे सम्बंधित प्रश्न-

  1. बिना इन्वेस्टमेंट के सबसे ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

    Ans- बिना इन्वेस्टमेंट के आप ब्लॉगिंग व यूट्यूब कर सकते है, इससे आप लाखो तक की कमाई कर सकते है, लेकिन आपको इसके लिए समय देना पड़ेगा।

  2. बिना इन्वेस्टमेंट के जल्दी पैसा कैसे कमाए?

    Ans- इसके लिए आपको ऑनलाइन प्लेटफोर्म का इस्तेमाल करना होगा, आप freelancing, App development, और ऑनलाइन course sell करके पैसे कमा सकते है।

  3. बिना इन्वेस्टमेंट के एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

    Ans- इसे भी आप फ्री में कर सकते है, लेकिन आपको इसके लिए एक ऑडियंस बेस चाहिए, और एक स्मार्टफोन जो की हर किसी के पास होता है।

  4. बिना इन्वेस्ट किये लाखो रूपये कैसे कमाए?

    Ans- बिना इन्वेस्टमेंट किये लाखो की कमाई कर सकते है, इसके लिए आपको हमने इस पोस्ट में 15+ ऐसे तरीके बताये है, जिसकी मदद से आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के लाखो रूपये कमा सकते है।

बहुत कमेंट को पढ़ने के बाद हमने पोस्ट को लिखी है, जिसमे अधिकतर Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye यही सवाल था, और इसलिए हमने Bina Investment के पैसे कमाने के लिए 15+ तरीके बताये है, जिनमे से आप किसी एक को फॉलो करके महीने का लाखो कमा सकते है।

यदि आपको Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने सोशल मिडिया पर जरुर शेयर करे, ताकिहर कोई Bina Investment Ke Paise kamaye जान सके, और अन्य किसी भी जानकारी के लिए निचे कमेंट करे, तथा ब्लॉगिंग और ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हमारे ब्लॉग www.mysearchindia.com को बुकमार्क करना ना भूले।

Leave a Comment

error: Content is protected !!