Dream11 se paise kaise kamaye 2022। कमाए हर दिन 2000 रूपये।

Dream11 se paise kaise kamaye- जब से भारत के अन्दर dream11 एप्प लौंच हुआ है, तब से हर किसी के मन dream11 se paise kaise kamaye यह सवाल जरुर उठता है, इसीलिए आज की लेख में हम dream11 se paise kaise kamaye तथा dream11 अप्प से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी देंगे।

आपको गूगल पर एक नही लाखो ऐसे सर्चेस मिल जायेंगे, जिसमे लोग सर्च करते रहते है, कि dream11 se paise kaise kamaye, यदि आप भी उनमे से एक है, तो घबराईये मत हम यहाँ पर dream11 से पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में गाइड करेंगे।

आपको आज के समय में एक नही हजारो ऐसे उदहारण मिल जायेंगे, जो इंटरनेट की मदद से लाखो की कमाई कर रहे है, आप भी लाख नही हजार तो कमा ही सकते है, इसलिए आज के समय में dream11 से पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा साधन है।

dream11 से ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाना एक बहुर बढ़िया और अच्छा साधन है, और इसकी मदद से लोग पासी भी कमा रहे है,  इसलिए आज की पोस्ट में हम dream11 एप्प से सम्बंधित पूरी जानकारी देंगे, इसलिए आप सभी से निवेदन है, कि इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े।

यदि अपनी लाइफ में ऑनलाइन पैसे कमाना है, तो चीजे सिखने की कोशिश करो, अपने खाली समय में इंटरनेट का सही इस्तेमाल करो, और ऑनलाइन चीजे सीखकर पैसे कमाने के बारे में जाने, मै जब तीन साल पहले ऑनलाइन पैसे कमाने की जर्नी को स्टार्ट किया था, तो 12 घंटे की जॉब करते हुए, साती चीजे इंटरनेट के माध्यम से लिखी।

और आज के समय में full time में ऑनलाइन पैसे कमाता हू, मै जयादातर एप के बारे में जानकारी देते रहता हूँ, जैसे- dream11 se paise kaise kamaye और इसी तरह के कई एप्प मार्केट में उपलब्ध रहते है, जिसे इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसे कमाया जा सकता है, लेकिन यहाँ पर हम केवल dream11 se paise kaise kamaye इसके बारे में जानेंगे।

dream11-se-paise-kaise-kamaye

अप्प का नामDream11
लेखdream11 se paise kaise kamaye
CEO & Co Founderहर्ष जैन
CHIEF OPERATING OFFICER & CO FOUNDERभावित सेठ 
डाउनलोडिंग13+ मिलियम 
रैटिंग4.4 स्टार
स्थापना2008 

 

और पढ़े- Income guru app se paise kaise kamaye 2022

dream11 क्या है,  Dream11 se paise kaise kamaye?

Dream 11 एक गेमिंग एप है जिसके अन्दर टीम बनाकर ऑनलाइन गेम खेल सकते है, और पैसे कमा सकते है ये एप क्रिकेट के लिए बहुत ज्यादा लोकप्रिय है, जिसके अन्दर ऑनलाइन गेम खेल सकते है इसमें बहुत से लोग इस App में क्रिकेट खेलकर लाखो कमाते है।

आज भारत में  कुल 13 करोड से भी ज्यादा लोग Dream11 का इस्तेमाल करते हैं, IPL 2022 में Dream11 को sponsor किया गया है, जिसकी वजह से इसकी लोकप्रियता और बढ़ गई है, क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, कबड्डी, हॉकी, बास्केटबॉल और अन्य खेलों के ऊपर या अपने सिस्टम में contest बनाता है।

Dream11 एक Fantasy Sports App है, भारत में tv हो या सोशल मिडिया dream11 एप्प के बारे में बहुत जानकारी दी जाती है, यह एप आज के समय में काफी पोलुलर हो चूका है, और इसके एक्टिव यूजर 13 करोड़ से भी ज्यादा है।

और इसी एप की मदद से लोग लाखो रुपये कमा रहे है, इस App का पोपुलर होने का केवल एक ही कारण है, वह है भारत के क्रिकेटर, क्योकि यह एप्प काफी दिन से अपने ब्रांड को प्रमोट कर रही है, जिसके लिए  वह भारत में क्रिकेटर का सहारा लेती है, जिनमे से पहले नम्बर जिस क्रिकेटर का नाम आता है, वह महेंद्र सिंह धोनी, इन्होने जब से dream11 अप्प को प्रमोट करना शरू किया है।

तब से लोग इसे एक ट्रस्टिय एप समझने लगे है, और इसी के साथ में पहले इस एप ने 2014 में 1 मिलियन user को रजिस्टर किये  2016 में 2 मिलियन और 2018 में 45 मिलियन हो गई और हर रोज इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है Dream11 की वेबसाइट और मोबाइल एप दोनों उपलब्ध है कोई भी गेम खेलकर इस एप्प से पैसे कमा सकता है।

Dream11 se paise kaise kamaye?

  • यदि आप एक मोबाइल यूजर है, तो सबसे पहले मोबाइल को ऑपन करे, और गूगल प्ले स्टोर में जाए।
  • अब यहाँ पर dream 11 टाइप करे और सर्च बटन पर press करे।
  • आपके सामने यह अप्प्लिकेशन आ जायेगी, आपको इसे downloan करके इंस्टाल कर लेना है।
  • इनके बाद आपको इसमें रजिस्टर करना है, जिसके लिए आपको इसमें Email id इंटर करना है।
  • अब आपको ₹500 का cash bonus मिलेगा।
  • इसके बाद यहां पर बिल्कुल फ्री में Rs 17 वाला मैच लगाएं और dream 11 से पैसे कमाए। 
  • अब dream 11 की today team banaye।
  • Contast को सेलेक्ट करके ज्वाइन करें।
  • लाइव टीम update होने के बाद edit करे।
  • इस तरह सभी मैच में टीम बनाएं और dream 11 से पैसे कमाए।

Dream11 App को Refer करके पैसे कैसे कमाए?

जैसा कि आपको पता होना होना चाहिए, कि इस अप्प को अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को जो इस अप्प को खेलने में इन्ट्रेस्ट रखते है, उन्हें आप इस अप्प को शेयर (Refer) करके पैसे कमा सकते है, इस एप्प को आप कैसे शेयर करेंगे, इसके बारे में  निचे जानकारी दी गयी है।

  • सबसे पहले dream11 एप्लीकेशन को ऑपन करें।
  • अब यहां पर refar and earn वाले ऑप्शन पर जाए, और शेयर के option पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर refar and earn का कोड आपको मिल जाएगा इस कोड का आपको इस्तेमाल करना है।
  • अब इस लिंक को दोस्तों के साथ शेयर कर देना है तो आपको ₹500 dream11 की तरफ से मिलेंगे, इस पैसे का इस्तेमाल करके आप गेम भी खेल सकते है।
  • यदि आपने एक दिन में 10 लोगो को शेयर किया, और वह आपकी इस लिंक से डाउनलोड कर लेते है, तो आपको एक दिन के 5000 रूपये मिल जायेंगे, जो की बहुत अच्छा अमाउंट होता है, इस एप्प की मदद से refer & earn तरीके का इस्तेमाल करके बहुत ज्यादा पासी कमा सकते है।

Dream11 से Payment कैसे मिलता है?

इस बात को समझना सबसे जरुरी है, कि आपको Dream11 से Payment कैसे मिलता है, यदि  कोई भी खिलाड़ी जीतता है तो पैसे कैसे मिलेगा, तो इसके लिए बहुत आसान प्रोसेस ,है निचे दिए गये स्टेप को फॉलो करे पैसे आपके अकाउंट में ट्रान्सफर हो जायेंगे।

  • सबसे पहले प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करके My Balance ऑप्शन पर जाएं।
  • फिर Winning सेक्शन में Verify Now पर क्लिक करके अपने पैन कार्ड और बैंक अकाउंट की डिटेल ऐड करें।
  • उसके बाद पहले आपको अपना Mobile Number और Email Address वेरीफाई करे।
  • फिर  PAN Card verify करना होता है। इसके बाद आप अपनी Bank Account details add करके पेमेंट ले सकते हैं।

Dream11 पर Register कैसे करें।

Dream 11 App पर रजिस्टर करना बहुत आसान है, केवल आपको मेरे द्वारा बताये गए प्रोसेस को फॉलो करना है, जिसके बारे में हमने इस पोस्ट में step by step जानकारी दी है।

How To Register In Dream11 App  :- Dream11 में अपना अकाउंट  मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, गूगल अकाउंट या फेसबुक अकाउंट से की मदद से ऑपन कर सकते है, यदि आप dream 11 App को  इंस्टाल कर चुके है, फिर अपनी  register details fill करे और अपना अकाउंट बनाए।

अकाउंट को बनाने के लिए आप Mobile number, Email,  Password इंटर करके Register पर क्लिक करे, इसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर एक OTP आएगा, आपको इसे FILL कर देना है, अब आप इस अप्प में रजिस्टर हो चुके और यहाँ पर ऑनलाइन गेम खेजकर पैसे कमा सकते है।

Dream11 में कैसे जीते जाने आसान ट्रिक्स।

dream 11 से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ आसान ट्रिक को फॉलो करना पड़ेगा, जिसके लिए आपको इसके बारे में समझना पड़ेगा, यह बहुत ही अच्छा सवाल है, कि Dream 11 से पैसे कैसे जीते, आपने बहुत सी ऐसी Ad देखी होंगी, जिसमे लोग करोडो तक की कमाई कर रहे है।

लेकिन इस अप्प की एक ख़ास बात है, यदि आप सच में इस अप्प्लिकेशन का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है, तो आपको कुछ नए तरीके का इस्तेमाल करके dream11 से पैसे जितने होंगे।

इस एप्प में जो सभी experienced खिलाड़ी है, वह इसका use करते हैं और जो dream11 में बहुत पहले से ज्वाइन हुए हैं, वह ऐसे ही हर मैच में win हो जाते है, अगर आप भी dream 11 App में नए ज्वाइन है, तो पोस्ट को लास्ट तक पढ़ते हुए सब कुछ सीख जाएंगे।

सबसे पहले आपको समझ में आ गया होगा, कि dream11 एप्प में 22 खिलाड़ी मैच खेलते हैं, जिसमें एक टीम में 11 खिलाडी होते है, तो आपको जो टीम कमजोर लग रही हो, उसके चार खिलाड़ी अपने साथ में लेने हैं, और जो टीम मजबूत लग रही हो और जिसका analysis आपने किया है उसके 11 साथ प्लेयर आपको लेने हैं।

ऊपर बताये ट्रिक की मदद से लोगो ने हाईएस्ट Ammount 1.50 करोड़ रुपये जीता है, इसलिए इसको ध्यान से देखो इसमें तुम्हें देखने को यह देखना है, कि क्या 7:4 का Ratio है, यदि है, तो एक dream11 मैच जिताने के लिए बहुत ज्यादा important होता है।

Dream11 Se match kaise jite (TIPS)

  • कभी भी इस app में जीतने के लिए लालच ना करें।
  • जिसमें ज्यादा कॉन्फिडेंट हो वही मैच सिलेक्ट करें।
  • एक साथ कई मैच में पैसा ना लगाएं।
  • यदि आप एक बिगिनर है, तो इस फील्ड का रिसर्च जरूर करें।
  • टॉस पर विशेष ध्यान दें।
  • दूसरी पारी के लिए स्पिन बॉलर जरूर रखें।

यदि आप इसमें शुरुवात कर रहे है, तो आपको Dream11 से मैच जीतने के लिए आपको बहुत सारे टिप्स एंड ट्रिक्स लगाने पड़ेंगे जोकि बहुत ही सरल और सिंपल हैं, किसी भी मैच को जीतने के लिए आपको कुछ स्टेप होते है, जिसे आपको फॉलो करना है, नही तो आप हमेशा लॉस में रहेंगे आपको profit  में रहना है तो इन्हें स्टेप को ध्यान से फॉलो करें।

  • Dream11 में 1 दिन में बहुत सारे मैच होते हैं उनमें से आप किसी एक या दो मैच को टारगेट करके ही टीम बनाएं और उस पर ही पैसे लगाएं क्योंकि क्या होता है कि सभी मैच पर आप फोकस करते हैं तो आपका दिमाग बट जाता है और आप अच्छे तरीके से ध्यान नहीं दे पाते उसकी वजह से आपको नुकसान होता है।
  • अब यहां पर जिस मैच को आप टारगेट कर रहे हैं उसके प्लेयर और pitch report को जरूर से जरूर analysis करें, और मैच दिन में खेला जाएगा या शाम के टाइम पर खेला जाएगा और उसके प्लेयर का stats क्या है, यह जरूर देखें।
  • आप किसी बड़े credit वाले प्लेयर के चक्कर में अपनी टीम को बिगाडे नहीं बल्कि वह player बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट है तो वही आप उसको ले  अंडर वाइज आपकी टीम का कॉमिनेशन बिगड़ जाता है किसी एक बड़े क्रेडिट के प्लेयर को लेने में तो आप ऐसा ना करें।
  • उनकी जगह पर आप दो किसी और अच्छे खिलाड़ी को ले सकते हैं इससे आपकी टीम का कंबीनेशन बहुत ज्यादा अच्छा रहेगा जो मैच जिताने में हेल्पफुल होगा।
  • कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाने में सबसे ज्यादा ध्यान रखें क्योंकि इसी में सबसे ज्यादा गड़बड़ी करते हैं तभी आप मैच हार जाते हैं कैप्टन आप उन प्लेयर को बनाएं जो कंसिस्टेंट हो और उसके प्रभाव में T20 या वनडे क्रिकेट में पकड़ अच्छी हो जिस को सबसे ज्यादा लोग कैप्टन बनाते हैं।
  • यदि आप से एक टीम खेलते हैं तो आप बना सकते हैं लेकिन आप grand leagues खेलते हैं तो आपको डिफॉल्ट कैप्टन ऐसा चुनना होगा जिसको बहुत कम लोगों ने सिलेक्ट किया हो तभी आप ग्रैंड लीग जीत पाएंगे लेकिन अगर आप उसे स्मॉल टीम से खेलते हैं तो आप डिफॉल्ट कैप्टन रखे जिसको सभी ने बनाया है।
  • जो प्लेयर कंसिस्टेंट होकर लगातार अच्छा परफॉर्म कर रहा हो उस प्लेयर को ही आप कोशिश करे,  मैच में लेने के लिए क्योंकि उस के चांस ज्यादा होते हैं आपको मैच जिताने के लिए।

Dream11 खेल के प्वाइंट सिस्टम को कैसे समझे ।

  1.  जब शुरू में आप अपनी टीम बनाते समय किसी कैप्टन को चुनते हैं, तो वह आपको दोगुना पॉइंट देता है मतलब 2X
  2. इसके बाद आपका वॉइस कैप्टन आपको 1.5x गुना पॉइंट देता है।
  3. Dream11 में छक्के मारने पर 8 पॉइंट मिलते हैं जबकि चौका मारने पर आपको 5 पॉइंट मिलते हैं।
  4. Dream11 में डायरेक्ट रन आउट करने पर 12 पॉइंट मिलते हैं।
  5.  Dream11 में शतक मारने पर आपको बोनस 10 पॉइंट मिलता है।

dream11 सच है या झूठ

जी हां Dream11 एक ट्रस्टिय भारतीय एप है,  जिसको वर्ष 2008 में हर्ष जैन और भावित सेठ द्वारा शुरू किया गया था जिसका हेड ऑफिस मुंबई में स्थित है। इस अप्प्लिकेशन को पुरे world wide में लोग इस्तेमाल करते है, और इसके 13 मिलियन से भी ज्यादा के डाउनलोड है, और इसे भारत की काफी बड़ी-बड़ी हस्तियाँ प्रमोट करती है, फिर भी आप इसमें अपने रिस्क पर खेले।

क्या Dream11 क़ानूनी रूप से सही है?

इंडिया के अन्दर लगभग सभी स्टेट के अन्दर इस Dream11 को क़ानूनी रूप से सही माना गया है लेकिन भारत में सिर्फ तीन राज्य आसाम, उड़ीसा और तेलंगाना  में Dream11 एप्प को अभी तक इनलिगल माना गया है, बाकी सभी राज्य में Dream11 खेला जाता है, और इन राज्यों ने ड्रीम11 को खेलने की परमिशन दे राखी है।

क्योकि इस App में दो प्रकार के गेम खेले जाते है, एक वो जो बिलकुल आपके लक के उपर निर्भर करता है और दूसरे जो लक और आपके स्किल्स के ऊपर निर्भर करते है  इसलिए आपको प्रिडिक्ट करना पड़ता है तथा अपने माइंड का इस्तेमाल करने टीम चुनना पड़ता है।

dream11 App कैसे काम करता है?

सबसे पहले dream11 app में आपको अकाउंट बनाकर रजिस्टर होता है, और इसके बाद आपको इसके अन्दर अपनी टीम बनाना पड़ता है, जैसे आज आईपीएल का लाइव मैच चल रहा है तो इसमें दो टीमें होंगी जिसमें हम सभी को पता है, कि दोनों टीमो में 11 11 प्लेयर होते है।

आपको भी इनमे से टोटल 11 खिलाड़ी सिलेक्ट करने होते हैं, जब आपके द्वारा बनायीं गयी यह टीम अच्छा perform करती है, तो आपको पॉइंट मिलते हैं उन्हीं पॉइंट से आपकी जीत और हार dream11 App में निर्धारित होती है।

 

FAQ’s by dream11 se paise kaise kamaye?

  1. dream 11 का मालिक कौन है?

    Ans- Dream 11 के मालिक भावित सेठ और हर्ष जैन है।

  2. dream11 1 दिन में कितना कमाता है?

    Ans- एक अनुमान के मुताबिक dream11 1 दिन में 10 करोड रुपए 1 मैच से कमाता हैं।

  3. Dream11 से पैसे जीतने की लिए क्या करे?

    Ans- Dream11 की मदद से ऑनलाइन पैसे जीतने के लिए रिसर्च करे, और एक टीम बनाये, तथा ऐसे गेम को सेलेक्ट करे, जिसपर कॉम्पटीशन कम हो।

  4. क्या dream11 सच में 1 करोड़ देता है?

    Ans- जी हां- बिल्कुल यदि आप 1 करोड़ के विजेता हो जाते है, तो आपको इतने पैसे मिल सकते है, लेकिन यहाँ पर आपको जीते हुए धनराशी में से 30% GST देने पड़ेंगे।

आज आपने क्या सीखा-

हमने आज इस पोस्ट की मदद से Dream11 se paise kaise kamaye इसके बारे में जानकारी दी है, यदि आपको Dream11 se paise kaise kamaye से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी समझ में आयी हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे।

यदि आपके मन में Dream11 se paise kaise kamaye से किसी भी प्रकार का सवाल है, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे, तथा अन्य किसी भी जानकारी के लिए www.mysearchindia.com ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करे, क्योकि यहाँ पर ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में जानकारी शेयर की जाती है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!